Coronavirus India Live: कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, केरल में आज एक बुजुर्ग की मौत

AAJKASAMACHAR.IN

खास बातें

देश में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालो की संख्या बढ़ती ही जा रही है। आज केरल में 68 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। अब तक संक्रमितों की संख्या 1251 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 227 नए मरीज आए। यह एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है। सबसे अधिक 202 मामले केरल में और इसके बाद 198 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं। जबकि, महाराष्ट्र में दो समेत बीते 24 घंटे में सात और मरीजों ने दम तोड़ दिया। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 8 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके साथ देशभर में मृतकों की संख्या 32 हो गई है। 102 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में 25 नए मामलों के बाद 97 मरीज सामने आ चुके हैं।  पढ़िए भारत में कोरोना वायरस से संबंधित सभी अपडेट… 

लाइव अपडेट

09:03 AM, 31-MAR-2020

बिहार में एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला

बिहार के सीतामढ़ी जिले में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध के बारे में प्रशासन को जानकारी देने वाले युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। कोरोना हेल्प सेंटर को सूचना देने के कारण एक युवक की पीट- पीटकर हत्या कर दी गई। युवक की हत्या करने वाले उससे इसलिए नाराज थे, क्योंकि उसने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना मेडिकल हेल्पलाइन नंबर पर दे दी थी। युवक ने सोमवार को महाराष्ट्र से लौटे दो लोगों के कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज होने की सूचना कोरोना हेल्प सेंटर को दी थी।

केरल में एक बुजुर्ग की मौत

आज सुबह एक कोरोना पॉजिटिव 68 वर्षीय व्यक्ति का निधन हो गया। सरकारी मेडिकल कॉलेज, तिरुवनंतपुरम के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि किडनी फेल होने की वजह से उनकी मौत हुई है।

अंडमान और निकोबार में 33 संदिग्धों की हुई जांच, एक पॉजिटिव मिला

अंडमान एंड निकोबार, आरएमआरसी-आईसीएमआर डॉलीगंज में कोरोना वायरस की जांच के लिए बनाए गए लैबोरेट्री में  29 मार्च को 33 संदिग्ध मामलों की जांच की गई। इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अंडमान और निकोबार प्रशासन ने बताया कि अब तक 99 सैंपल की जांच की गई है, जिनमें 10 संक्रमित मामले सामने आए हैं।

तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर

निजामुद्दीन स्थित मरकज से आए लोगों में तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

मरकज आए लोगों की तलाश शुरू

तेलंगाना और तमिलनाडु में निजामुद्दीन स्थित मरकज आए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। तेलंगाना में 194 लोगों को क्वारंटीन किया गया, जबकि तमिलनाडु में कुछ लोगों की पहचान कर ली गई और इनका टेस्ट किया जा रहा है।

तब्लीगी में शामिल होने वाले छह लोगों की मौत

तेलंगाना सरकार के मुताबिक दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने वाले छह लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। निजामुद्दीन में 13 से 15 मार्च तक मरकज में एक धार्मिक आयोजन किया गया था। जिसमें करीब 2000 लोगों ने हिस्सा लिया था।

Coronavirus India Live: कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, केरल में आज एक बुजुर्ग की मौत

काबुल से लौटे 31 लोगों को आईटीबीपी क्वारंटीन सेंटर में रखा गया
काबुल में फंसे 31 भारतीयों को सोमवार को विशेष विमान से दिल्ली लाया गया। सभी को दिल्ली के छावला स्थित आईटीबीपी के क्वारंटीन केंद्र में भेज दिया गया। इनमें भारतीय राजनयिक भी हैं।

Related posts

Leave a Comment