कोरोना की वजह से मेडिकल स्टाफ की मौत होने पर दिल्ली सरकार देगी एक करोड़ रुपये

AAJKASAMACHAR.IN

देशव्यापी लॉकडाउन का आज आठवां दिन है। इसके साथ ही आज चैत्र नवरात्रि की अष्टमी है लेकिन लॉकडाउन के चलते आज मंदिरों में भी भीड़ नजर नहीं आ रही। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में तेजी से बढ़ रही है। इसकी एक बड़ी वजह दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज भवन में आयोजित हुआ तबलीगी जमात का आयोजन है। यहां पढ़ें आज दिनभर का अपडेट…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा एलान

आज का समाचार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ या कोरोना के वार्ड में साफ सफाई करने वाले कर्मचारी क्यों न हो, इनमें से किसी की भी कोरोना के चलते मृत्यु हो जाती है तो सम्मान के तौर पर उन लोगों के परिवार को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये देगी। यह घोषणा प्राइवेट और सरकारी मेडिकल स्टाफ के लिए है।

दिल्ली में तीन और कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर आए सामने
दिल्ली में तीन और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीनों संक्रमित डॉक्टर दिल्ली स्टेट कैंसर, सफदरजंग और दिल्ली सरकार के सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में प्रैक्टिस करते हैं। इनमें से दो विदेश गए थे, वहीं एक का भाई विदेश से आया था। तीन में से दो महिला डॉक्टर हैं। दो मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टरों समेत अब तक दिल्ली में कुल पांच डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

मजनू का टीला स्थित गुरुद्वारा से 300 लोगों को स्कूल सरकारी स्कूल में किया शिफ्ट
दिल्ली के मजनू का टीला स्थित एक गुरुद्वारे में 28 तारीख से रह रहे 300 लोगों को दिल्ली पुलिस ने आज नेहरू विहार के एक स्कूल में शिफ्ट किया।

आज का समाचार

एक ही सोसायटी के 35 लोग अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
नोएडा की सीज फायर कंपनी से संक्रमित हुए गाजियाबाद के एक कर्मचारी और उसके परिवार के बाद सोसायटी के भी कुछ लोगों में संक्रमण की आशंका के चलते कुल 35 लोगों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

सीजफायर कंपनी का संक्रमण बुलंदशहर तक पहुंचा, दो नए पॉजिटिव केस आए सामने
नोएडा की सीजफायर कंपनी के एक कर्मचारी के संक्रमण की वजह से उसकी पत्नी और मां दोनों में यह संक्रमण फैल गया है। कर्मचारी की मां और पत्नी दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह लोग बुलंदशहर के निवासी है। इस तरह से बुलंदशहर में संक्रमित लोगों की संख्या तीन हो गई है।

दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि
दिल्ली के सरकारी अस्पताल में काम करने वाले एक डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्हें मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमण लगने की आशंका है।

पुणे से 130 से ज्यादा लोग मरकज में पहुंचे थे
पुणे के जिलाधिकारी ने जानकारी दी है कि वहां से 130 लोगों से ज्यादा लोग निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल होने गए थे। अभी वो लोग पुणे में हैं या नहीं यह पता नहीं चल पा रहा है। उनकी खोज जारी है।

भक्तों ने झंडेवाला मंदिर के बाहर से किए दर्शन 
अष्टमी (नवरात्रि के आठवें दिन) के दिन झण्डेवाला मंदिर में कुछ ही भक्त बाहर से दर्शन करते नजर आए। कोरोना वायरस की वजह से झण्डेवाला मंदिर बंद है।

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 120
दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के सामने आने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को तीसरे दिन भी राजधानी में कई संक्रमित मरीज मिले हैं। मंगलवार रात दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में 23 और नए मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 97 से बढ़कर 120 हो चुकी है। इससे पहले दो दिन में 23 और 25 संक्रमित मरीज मिले थे।

Related posts

Leave a Comment