UP Board Result 2020

Name of Post:UP Board Result 2020

Short Information :UP Board Result 2020: कोरोना वायरस के कारण सभी परीक्षाओं के रिजल्ट स्थगित कर दिए गए हैं, ऐसे में जानें किस महीने से शुरू होने वाली है यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया. फिर जारी किए जाएंगे रिजल्ट.

UP Board Result 10th and 12th

12th Class Cheek result  | 10th Class Cheek Result 2020

WWW.AAJKASAMACHAR.IN

 

Important Dates

बोर्ड रिजल्ट में हो सकती है देरी

पहले दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं का रिजल्ट अप्रैल में आना था पर अब यह संभव नहीं होगा।

रिजल्ट 2020 जून के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे.

यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन

 

Application Fee

  • कोरोना वायरस के कारण सभी परीक्षाओं के रिजल्ट स्थगित कर दिए गए हैं, ऐसे में जानें किस महीने से शुरू होने वाली है यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया. फिर जारी किए जाएंगे रिजल्ट.
  • जानें- कब आएगा यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट
  • कब से शुरू होगी मूल्यांकन की प्रक्रिया
  • यहां दी गई वेबसाइटों से चेक कर पाएंगे रिजल्ट

रिजल्ट 2020 जून के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे.

 

UP Board Result 2020:

कोरोना वायरस के कारण सभी परीक्षाओं के रिजल्ट स्थगित कर दिए गए हैं, ऐसे में जानें किस महीने से शुरू होने वाली है यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया. फिर जारी किए जाएंगे रिजल्ट

UP Board Result 2020: देश में चल रहे कोरोना वायरस के बीच 10वीं-12वीं के छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश सिन्हा ने कहा है कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट 2020 जून के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे.

जो छात्र बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट (upmsp.edu.in) पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि कक्षा 10वीं-12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया को कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण बीच में रोक दिया गया था. जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा, मूल्यांकन प्रक्रिया फिर से शुरू हो जाएगी.

चूंकि मूल्यांकन प्रक्रिया में लगभग 25-30 दिन लगते हैं और रिजल्ट को तैयार होने में 10 दिन लगेंगे. ऐसे में रिजल्ट की घोषणा जून के पहले सप्ताह में हो सकती है. हालांकि अभी तारीख का ऐलान नहीं किया है. वक्त आने पर इसकी सूचना छात्रों को दे दी जाएगी.

आपको बता दें, पिछले हफ्ते यूपी बोर्ड का एक सर्कुलर वायरल हो रहा था जिसमें बताया जा रहा था कि कक्षा 10वीं-12वीं के छात्रों को बिना रिजल्ट जारी किए पास किया जाएगा. ये फर्जी सर्कुलर अलग-अलग मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था. हालांकि, यूपी बोर्ड ने इस अफवाहों का खंडन करते हुए स्पष्ट किया कि लॉकडाउन हटने के तुरंत बाद बोर्ड 10वीं- 12वीं परीक्षा 2020 के लिए मूल्यांकन की प्रक्रिया का कार्य फिर से शुरू करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद आप इन वेबसाइटों पर रिजल्ट देख सकते हैं.

Download Result

Click Here 

Download Result

                 10 th

रिजल्ट 2020 जून के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे.

UP BOARD RESULT  Notice

Click Here

Download Result

                 102th

रिजल्ट 2020 जून के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे.

Related posts

Leave a Comment